Home राष्ट्रीय देश के वीर जवानों को आज नमन करने का दिन : आतिशी

देश के वीर जवानों को आज नमन करने का दिन : आतिशी

नई दिल्ली (प्रेस रिलीज़) :- मंगवालर 26 फरवरी की शाम, श्री राम चौक, मंडावली में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया द्वारा पटपड़गंज विधानसभा की 30 कॉलोनियों की 440 गली, नाली, सड़क के कार्यों का शुभारंभ किया गया। आम आदमी पार्टी की पूर्वी दिल्ली लोकसभा प्रत्याशी आतिशी की उपस्थिति में उद्घाटन किया गया।

इस मौके पर दिल्ली के लोकप्रिय मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने हमारे वायुसेना की ओर से पुलवामा का मूहतोड़ जवाब दिए जाने पर पूरे देश को बधाई दी। उन्होंने कहा की अब पाकिस्तान को ये पता रहेगा की उसके हर हमले की बहुत बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी।

शहीदों का सपना पूरा कर रही दिल्ली की आम आदमी पार्टी सरकार। आज दिल्ली में कोई कितना भी गरीब क्यों न हो उसे बेहतरीन शिक्षा मिलती है, चिकित्सा मिलती है। ये सब इस वजह से हो पाया क्योंकि 4 साल पहले दिल्लीवालों ने एक नए पार्टी पर भरोसा किया। ये आपके वोट की कीमत चुकाने की कोशिश है! लेकिन एक बड़ी लड़ाई दिल्लीवालों के लिए लड़नी अभी बाकी है।

“आज दिल्ली की चुनी हुई सरकार को हर काम करने के लिए केंद्र सरकार से परमिशन लेनी पड़ती है। मनीष सिसोदिया को पूरी दुनिया जानती है शिक्षा के कामों के लिए लेकिन जब इसे 4 नए स्कूल बनाने होते है तो केंद्र से पूछना पड़ता है। दिल्ली आधा राज्य है, फिर भी आज इतना विकास हुआ है, सोचो दिल्ली पूर्ण राज्य बन गयी तो क्या से क्या हो जाएगी दिल्ली। हरियाणा के लोगों को परमिशन नहीं लेनी पड़ती, दिल्लीवालों को क्यों लेनी पड़े परमिशन?”


मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, जब संविधान बनाया था बाबासाहेब अंबेडकर ने तो उन्होंने कहा था एक आदमी, एक वोट, एक औरत, एक वोट, लेकिन दिल्लीवालों का आधा वोट। ये जनतंत्र नहीं है! आज पूरी दिल्ली में महिलाओंको असुरक्षित महसूस होता है। दिल्ली क्राइम कैपिटल मानी जाती है। आपके साथ कुछ क्राइम हो जाए, डकैटी होती है, आप पुलिस के पास जा सकते है? नहीं, लेकिन आप मेरे पास आये तो में भी कुछ नहीं कर सकता। क्योंकि पुलिस मेरे अंदर में नहीं आती, प्रधानमंत्री के अंदर आती है और उनसे तो आप मिल नहीं सकते, वो तो मुझसे ही नहीं मिलते, में 4 साल से नहीं मिल पाया हूँ उनसे।

उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा, आज मैं पटपड़गंज के लिए कुछ भी कराने की कोशिश करता हूँ, सबसे पहले यहां के भाजपा के सांसद उस काम को रोकने में लग जाते हैं। उसके बावजूद आज इस विधानसभा क्षेत्र में आज 6 मोहल्ला क्लिनिक खोल रहे हैं, नया UGR बन रहा हैं। आज हमें ऐसे सांसद की जरूरत है जो काम कराए, न की टांग अड़ाए। इस बार पूर्वी दिल्ली से आतिशी को सांसद चुनना है!”

पूर्वी दिल्ली लोकसभा प्रत्याशी आतिशी ने कहा, पूर्वी दिल्ली बार बार अलग अलग राजनीतिक दलों के लोगों को लोकसभा और विधानसभा में भेजा लेकिन उनकी बुनियादी समस्याओं सड़क, पानी, बिजली, सीवर और स्कूल का समाधान किसी ने नहीं किया। जबकि अरविंद केजरीवाल ने सस्ती बिजली का वादा किया था उन्होंने पूरा किया, मुफ्त पानी का वादा किया था वह उन्होंने पूरा किया, सरकारी स्कूलों में क्रांतिकारी बदलाव लाए जिसे आज सामान्य परिवारों के बच्चों को भी अच्छी शिक्षा मिल रही है।

आतिशी ने कहा, भाजपा के सांसद चुनकर के तो जनता की तरफ से गए हैं लेकिन पहले दिन से जनता के द्वारा चुनी गई सरकार के विपक्ष में हर बात पर खड़े हो जाते हैं। तो आने वाले लोकसभा चुनाव में दिल्ली की जनता को तय करना है कि उनके सांसद कैसे लोग हों? उनके सांसद ऐसे लोग होने चाहिए जो जनता के हित की बात कर सकें जो जनता के हक में खड़े हो सकें।

LEAVE A REPLY