Home राष्ट्रीय गाँधी नगर में सड़कों और नालियों का शिलान्यास करने पहुँचे अरविंद केजरीवाल...

गाँधी नगर में सड़कों और नालियों का शिलान्यास करने पहुँचे अरविंद केजरीवाल का मोदी और शाह पर निशाना बोले यह लोग लोकतंत्र की हत्या करने वाले लोग हैं, कांग्रेस की नीयत ठीक नहीं है

0
14
views

नई दिल्ली :- दिल्ली सरकार द्वारा अधिकृत कॉलोनियों में शुरू किए गए विकास कार्यों की श्रृंखला में एक कड़ी और जोड़ते हुए मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने पूर्वी दिल्ली के गांधी नगर इलाके में चार अन्य कॉलोनियों शांति नगर, बुलंद मस्जिद का एरिया, कांति नगर विस्तार और कांति नगर पश्चिमी में विभिन्न विकास कार्यों का उद्घाटन दिल्ली सरकार के शहरी विकास मंत्री सत्येंद्र जैन की गरिमामय उपस्थिति में किया।

समारोह में आम आदमी पार्टी की तरफ से पूर्वी दिल्ली के लिए प्रत्याशी घोषित की गई आतिशी भी मौजूद रही। वर्षों से अपने विकास और हक के लिए तरसती कच्ची कॉलोनियों को पहली बार किसी सरकार द्वारा इतनी तवज्जो दी जा रही है। पिछले कुछ समय में ही लगातार कच्ची कॉलोनियों में विकास कार्यों के उद्घाटन हो रहे हैं।

विशेषकर पूर्वी दिल्ली का इलाका जिसे दिल्ली के अन्य इलाकों की तुलना में हमेशा ही पिछड़े इलाके के रूप में देखा गया और लगातार सत्ता परिवर्तन के बाद भी जिस के हालात नहीं बदले उस पूर्वी दिल्ली पर आम आदमी पार्टी की केजरीवाल सरकार ने सबसे ज्यादा ध्यान दिया है जिससे कि उसे विकास की मुख्यधारा में लाया जा सके।

समारोह में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि –

“आज शुरू हो रहे विकास कार्यों में 181 गलियों और 90 से अधिक नालियों के निर्माण कार्य का काम शुरू हो रहा है। जिनमें से 9 किलोमीटर से अधिक सड़कें और 6 किलोमीटर से अधिक नालियां बनेंगे। जबकि 15 सालों की सरकार में कांग्रेस ने 4 गलियों में भी एक साथ विकास कार्य नहीं कराया।” मुख्यमंत्री ने कहा कि यह सभी कार्य आने वाले अगस्त महीने तक पूरे हो जाएंगे और वह स्वयं उद्घाटन करने आएंगे।

मुख्यमंत्री ने भारत की गंगा जमुनी तहजीब की तारीफ करते हुए कहा कि पाकिस्तान लगातार कोशिश में जुटा हुआ है कि देश में धर्म और जाति के नाम पर झगड़े फैलाया जाए लेकिन हिंदुस्तान के लोगों ने अपनी एकता दिखाई है। हां मगर जो काम पाकिस्तान 70 साल में नहीं कर सका वह भाजपा कि अमित शाह और मोदी की जोड़ी ने पिछले 5 साल में करके दिखाया है हर जगह धर्म और जाति के नाम पर लोगों को लड़ा रहे हैं।

और इसलिए मोदी और अमित शाह की जोड़ी को हराना जरूरी है भाजपा का को हराने का गणित समझाते हुए अरविंद केजरीवाल बोले कि भाजपा को हराने का सबसे आसान तरीका है कि लोकसभा चुनाव में उसके विरुद्ध एक सीट पर एक ही प्रत्याशी खड़ा किया जाए। पर दिल्ली में कांग्रेस भाजपा को नहीं आना चाहती इसलिए दिल्ली वालों को सोच समझकर वोट देना है।

वोट प्रतिशत की गणना के आधार पर मुख्यमंत्री ने बताया कि पिछले लोकसभा चुनाव में भाजपा को 46 परसेंट, आम आदमी पार्टी को 33%, और कांग्रेस को 15% वोट मिले थे। अब अनुमान यह है कि भाजपा के 10% वोट कटेंगे यानी उसके वोट रह जाएंगे 36%। तो अगर यह कटे हुए 10% वोट कांग्रेस के पास चले गए। जिसकी नियत ठीक नहीं है जो भाजपा के साथ मिलकर वोट कटवा पार्टी का काम कर रही है। तो भाजपा जीत जाएगी इसलिए आने वाले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को एक भी वोट नहीं देना है क्योंकि दिल्ली में कांग्रेस सिर्फ और सिर्फ वोट कटवा पार्टी है।

उन्होंने इस अवसर पर यह भी दोहराया कि आगामी लोकसभा चुनाव में यदि आम आदमी पार्टी के 7 के 7 सांसद बनते हैं तो वह दिल्ली को पूर्ण राज्य का दर्जा दिलाए बिना नहीं रहेंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर 2019 में मोदी और शाह की जोड़ी ने चुनाव जीता तो भी देश का संविधान बदल डालेंगे और भारत के लोकतंत्र को खत्म कर देंगे। इसलिए अब जरूरत है भारत के लोकतंत्र को बचाने की उन्होंने इस अवसर पर कांग्रेस को छोड़ कर केवल और केवल आम आदमी पार्टी को वोट देने की अपील की।

आपको याद हो की दिल्ली सरकार आने से पहले आम आदमी पार्टी ने अपने विधानसभा चुनाव में दिल्ली की हर कच्ची कॉलोनी को विकास की नई राह दिखाने का वादा किया था। और अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व में दिल्ली सरकार अपने इस बातें को जमीन पर उतारती नजर आ रही है अब तक 750 सौ से अधिक कच्ची कॉलोनियों में विकास कार्यों की शुरुआत की जा चुकी है। इसके अतिरिक्त तमाम कॉलोनियों में सीवर लाइन और पानी की पाइप लाइन बिछाई जा चुकी है।

समारोह में आये हुये हजारों लोगों को संबोधित करते हुए आम आदमी पार्टी की पूर्वी दिल्ली से लोकसभा प्रत्याशी आतिशी ने कहा कि –

” पूर्वी दिल्ली बार बार अलग अलग राजनीतिक दलों के लोगों को लोकसभा और विधानसभा में भेजा लेकिन उनकी बुनियादी समस्याओं सड़क, पानी, बिजली, सीवर और स्कूल का समाधान किसी ने नहीं किया। जबकि अरविंद केजरीवाल ने सस्ती बिजली का वादा किया था उन्होंने पूरा किया, मुफ्त पानी का वादा किया था वह उन्होंने पूरा किया, सरकारी स्कूलों में क्रांतिकारी बदलाव लाए जिसे आज सामान्य परिवारों के बच्चों को भी अच्छी शिक्षा मिल रही है।”

इस अवसर पर आतिशी ने भाजपा के साथ सांसदों पर भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भाजपा के सांसद चुनकर के तो जनता की तरफ से गए हैं लेकिन पहले दिन से जनता के द्वारा चुनी गई सरकार के विपक्ष में हर बात पर खड़े हो जाते हैं। तो आने वाले लोकसभा चुनाव में दिल्ली की जनता को तय करना है कि उनके सांसद कैसे लोग हों? उनके सांसद ऐसे लोग होने चाहिए जो जनता के हित की बात कर सकें जो जनता के हक में खड़े हो सकें।

जनता को उसके वोट की ताकत का एहसास कराते हुए अतिशी ने कहा कि आम आदमी पार्टी की दिल्ली सरकार आज उनकी हित में काम कर रही है क्योंकि जनता ने उसे चुन कर भेजा था और अब आने वाले आम चुनाव में दिल्ली के जनता लोकसभा में भी आम आदमी पार्टी के साथ के साथ सांसद चुनकर भेजेगी।

LEAVE A REPLY