Home राष्ट्रीय नए सत्र के लिए अर्जुन सिंह ने ज़ारी किया फॉर्म, पर क्या...

नए सत्र के लिए अर्जुन सिंह ने ज़ारी किया फॉर्म, पर क्या अर्जुन सिंह के जामिया सेंटर में पिछले 2 सत्रों से पढ़ाई कर रहे छात्रों की डिग्री UGC से होगी मान्य??

नई दिल्ली : सत्र 2018-19 के लिए अर्जुन सिंह सेंटर फॉर डिस्टेंस एंड ओपन लर्निंग का फॉर्म आ चुका है। और आवेदन करने की अंतिम तिथि 28 फरवरी है। सोमवार से शुक्रवार तक सुबह 9:30 बजे से शाम 5:30 बजे तक इसके कार्यालय में जा कर फॉर्म भरा जा सकता है।

UGC के द्वारा अर्जुन सिंह सेंटर फॉर डिस्टेंस एंड ओपन लर्निंग के लिए ज़ारी 2018-19 में सेंटर्स की लिस्ट में जामिया मिल्लिया इस्लामिया को एक बार फिर जगह मिल गयी है।

लेकिन अब सवाल यह उठता है कि पिछले 2 सत्रों से UGC द्वारा जारी सेंटर की लिस्ट में जामिया का नाम क्यों नहीं था? यह सवाल जामिया के अर्जुन सिंह सेंटर में पढ़ाई कर रहे हज़ारों छात्रों को सोचने पर मजबूर कर रहा है। कई छात्र जामिया प्रशासन से पूछ रहे है कि वह स्पष्ट करें कि पिछले 2 सत्रों में भी जामिया के पास UGC की मान्यता थी। अगर मान्यता थी तो UGC द्वारा ज़ारी सेन्टर की लिस्ट से जामिया का नाम ग़ायब होने के पीछे का कारण क्या है? और अगर जामिया के पास मान्यता नहीं थी तो हजारों छात्रों के भविष्य के साथ क्यों खिलवाड़ किया गया?

पिछले 2 सत्रों से पढ़ाई कर रहे छात्रों की माने तो उनके द्वारा उठाए जा रहे सवालों का जवाब देने से जामिया प्रशासन बच रही है। ऐसे में हज़ारों छात्रों के मन मे जो शंका है उसे केवल जामिया प्रशासन ही दूर कर सकता है। क्या अर्जुन सिंह के जामिया मिल्लिया इस्लामिया सेंटर में पिछले 2 सत्रों से पढ़ाई कर रहे छात्रों को जो डिग्री मिलेगी वह UGC से मान्य होगी??

LEAVE A REPLY